ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, T20 वर्ल्ड कप 2024: मैच प्रीव्यू, फैंटेसी टिप्स, पिच और मौसम रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, T20 वर्ल्ड कप 2024: मैच प्रीव्यू, फैंटेसी टिप्स, पिच और मौसम रिपोर्ट
Tarun Pareek
खेल 0 टिप्पणि
ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, T20 वर्ल्ड कप 2024: मैच प्रीव्यू, फैंटेसी टिप्स, पिच और मौसम रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड: मैच प्रीव्यू

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2024 का 17वां मैच 8 जून, 2024 को केंसिंगटन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस में खेले जाने वाला है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का आमना-सामना होगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे शुरू होगा। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पिछली परफॉर्मेंस के आधार पर अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल किया है जबकि इंग्लैंड अभी चौथे स्थान पर है। दोनों ही टीमें इस टूर्नामेंट में एक-एक मैच खेल चुकी हैं।

पिच रिपोर्ट

केंसिंगटन ओवल की पिच बैलेंस्ड कही जाती है, जहां पहली पारी का औसत स्कोर 155 रन है। इस पिच पर बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 65% मुकाबलों में जीत दर्ज की है। पिच पर संतुलन होने के कारण, यह स्पिनर्स और पेसर्स दोनों के लिए अनुकूल होती है। बल्लेबाजों को हालांकि ध्यान देना होगा कि ऐसी स्थितियों में पेसर्स को शुरुआती ओवरों में मदद मिल सकती है।

मौसम की जानकारी

मौसम की जानकारी

मौसम विभाग के अनुसार, मैच के दौरान मौसम बादलदार रहने की संभावना है और तापमान करीब 28.94°C तक रहेगा। 76% की आर्द्रता और 8.4 m/s की रफ्तार से हवाएं चलने की उम्मीद है। इन परिस्थितियों में तेज गेंदबाजों को अतिरिक्त मूवमेंट मिलने की संभावना है। हालांकि, हल्की बारिश भी हो सकती है, जो खेल को बाधित कर सकती है।

फैंटेसी टीम के लिए सुझाव

फैंटेसी टीम बनाते समय प्रमुख खिलाड़ियों को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है। मैथ्यू शॉर्ट, जो पिछले नौ मैचों में 72 मैच फैंटेसी अंक का औसत रखते हैं, उन्होंने पिछले तीन मैचों में 59 रन बनाए हैं। सैम करन भी अच्छे विकल्प हो सकते हैं; उन्होंने पिछले 10 मैचों में 61 मैच फैंटेसी अंक औसत किया है और पांच विकेट लिए हैं। विकेट-कीपर बैट्समैन जोस बटलर ने पिछले दस मैचों में 68 मैच फैंटेसी अंक का औसत हासिल किया है।

अन्य प्रमुख खिलाड़ी जैसे क्रिस जॉर्डन, मिशेल मार्श, मार्क वुड, एडम जंपा, और ट्राविस हेड भी फैंटेसी टीम के लिए अच्छे विकल्प हो सकते हैं।

फैंटेसी टीम का सुझाव

  • विकेट-कीपर: जोस बटलर, फिल सॉल्ट, जोश इंग्लिस
  • बल्लेबाज: मिशेल मार्श, डेविड वार्नर
  • ऑल-राउंडर: मैथ्यू शॉर्ट, सैम करन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉइनिस
  • गेंदबाज: क्रिस जॉर्डन, पैट कमिंस

कप्तान: मिशेल मार्श, उप-कप्तान: सैम करन

टीम स्क्वॉड

टीम स्क्वॉड

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य खिलाड़ियों में डेविड वार्नर, मिशेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, और जोश इंग्लिस शामिल हैं। वहीं, इंग्लैंड की टीम में आदिल राशिद, मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, क्रिस जॉर्डन, और जोफ्रा आर्चर प्रमुख खिलाड़ियों में से हैं।

यदि आप क्रिकेट के दिवाने हैं और T20 वर्ल्ड कप के इस महा मुकाबले का पूरा आनंद लेना चाहते हैं, तो यह मैच न चूकें।

ऐसी ही पोस्ट आपको पसंद आ सकती है

श्रेणियाँ