TS EAMCET 2024 परिणाम घोषित: अभी अपना परिणाम देखें

TS EAMCET 2024 परिणाम घोषित: अभी अपना परिणाम देखें
Tarun Pareek
शिक्षा 0 टिप्पणि
TS EAMCET 2024 परिणाम घोषित: अभी अपना परिणाम देखें

तेलंगाना राज्य इंजीनियरिंग, कृषि और मेडिकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (TS EAMCET) 2024 के बहुप्रतीक्षित परिणाम आखिरकार घोषित कर दिए गए हैं। तेलंगाना राज्य उच्च शिक्षा परिषद (TSCHE) ने TS EAPCET 2024 परीक्षाओं के परिणाम आधिकारिक तौर पर जारी किए हैं, जो 7 मई से 11 मई तक पूरे राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित की गई थीं।

उम्मीदवार अब दिए गए सीधे लिंक का उपयोग करके अपने परिणाम देख सकते हैं और अपने रैंक कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। TS EAMCET 2024 परीक्षा के लिए प्रारंभिक उत्तर कुंजी और प्रतिक्रिया पत्रक पहले ही जारी किए जा चुके हैं, और आपत्तियों को स्वीकार करने की प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। इनके आधार पर अंतिम उत्तर कुंजी तैयार की जाएगी और तदनुसार परिणाम घोषित किए जाएंगे।

TS EAMCET 2024 परीक्षा के लिए लगभग 3.54 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया था। यह परीक्षा तेलंगाना के विभिन्न इंजीनियरिंग, कृषि और मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए एक महत्वपूर्ण प्रवेश परीक्षा है। इसका आयोजन TSCHE द्वारा प्रतिवर्ष किया जाता है।

परिणाम कैसे देखें

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://eapcet.tsche.ac.in/ पर जाकर अपने परिणामों से संबंधित विवरण प्राप्त कर सकते हैं। परिणाम देखने के लिए निम्न चरणों का पालन करें:

  1. आधिकारिक वेबसाइट https://eapcet.tsche.ac.in/ पर जाएं
  2. होमपेज पर TS EAMCET 2024 Result लिंक पर क्लिक करें
  3. अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तिथि दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें
  4. आपका TS EAMCET 2024 रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा
  5. भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम का प्रिंट आउट लें

काउंसलिंग प्रक्रिया

राज्य परिषद ने परिणामों के साथ ही काउंसलिंग की तारीखों की भी घोषणा करने की व्यवस्था की है। सफल उम्मीदवारों को सीट आवंटन प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा। काउंसलिंग प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

घटनाक्रम तिथि
TS EAMCET 2024 परीक्षा 7 मई से 11 मई, 2024
प्रारंभिक उत्तर कुंजी जारी करने की तिथि 15 मई, 2024
आपत्ति दर्ज करने की अंतिम तिथि 20 मई, 2024
TS EAMCET परिणाम 2024 5 जून, 2024

TS EAMCET 2024 परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवारों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं। आशा है कि आपने अपनी मेहनत के अनुरूप अच्छा प्रदर्शन किया होगा। अपने परिणामों की नियमित रूप से जांच करते रहें और आगामी काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए तैयार रहें।

अधिक अपडेट और जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाए रखें। यदि आपका चयन हो जाता है, तो आपको अपनी पसंद के कॉलेज और पाठ्यक्रम में प्रवेश मिल सकता है। अपनी सफलता के लिए कड़ी मेहनत जारी रखें और एक उज्ज्वल कैरियर की ओर अग्रसर हों।

ऐसी ही पोस्ट आपको पसंद आ सकती है

  • TS POLYCET 2024 परिणाम घोषित: अपने रैंक कार्ड यहाँ डाउनलोड करें

    TS POLYCET 2024 परिणाम घोषित: अपने रैंक कार्ड यहाँ डाउनलोड करें

    तेलंगाना राज्य तकनीकी शिक्षा और प्रशिक्षण बोर्ड, हैदराबाद ने 3 जून, 2024 को पॉलिटेक्निक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2024 (POLYCET-2024) के परिणाम घोषित किए हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट polycet.sbtet.telangana.gov.in से अपने रैंक कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यह परीक्षा 24 मई, 2024 को इंजीनियरिंग और नॉन-इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी के डिप्लोमा कोर्सेस में प्रवेश के लिए आयोजित की गई थी।

  • TS EAMCET 2024 परिणाम घोषित: अभी अपना परिणाम देखें

    TS EAMCET 2024 परिणाम घोषित: अभी अपना परिणाम देखें

    तेलंगाना राज्य इंजीनियरिंग, कृषि और मेडिकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (TS EAMCET) 2024 के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। तेलंगाना राज्य उच्च शिक्षा परिषद ने TS EAPCET 2024 परीक्षाओं के परिणाम जारी किए हैं, जो 7 मई से 11 मई तक पूरे राज्य में आयोजित की गई थीं।

श्रेणियाँ