TS POLYCET 2024 परिणाम घोषित: अपने रैंक कार्ड यहाँ डाउनलोड करें

TS POLYCET 2024 परिणाम घोषित: अपने रैंक कार्ड यहाँ डाउनलोड करें
Tarun Pareek
शिक्षा 0 टिप्पणि
TS POLYCET 2024 परिणाम घोषित: अपने रैंक कार्ड यहाँ डाउनलोड करें

TS POLYCET 2024 परिणाम घोषित

3 जून, 2024 को, तेलंगाना राज्य तकनीकी शिक्षा और प्रशिक्षण बोर्ड, हैदराबाद ने पॉलिटेक्निक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2024 (POLYCET-2024) के परिणाम घोषित कर दिए। जिन्होंने इस परीक्षा में भाग लिया था, वे अब अपना रैंक कार्ड आधिकारिक वेबसाइट polycet.sbtet.telangana.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं। यह परीक्षा 24 मई, 2024 को आयोजित की गई थी।

प्रवेश के लिए अहम कदम

इस परीक्षा के परिणाम छात्रों के लिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि इसके माध्यम से वे इंजीनियरिंग, नॉन-इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चरल, हार्टिकल्चरल, एनीमल हस्बेंड्री और फिशरीज कोर्सेस में डिप्लोमा के लिए दाखिला ले सकते हैं। जिन छात्रों ने अच्छे अंकों के साथ परीक्षा पास की है, उनके लिए विभिन्न पॉलिटेक्निक कॉलेजों में एडमिशन के दरवाजे खुल चुके हैं।

रैंक कार्ड कैसे डाउनलोड करें?

विज्ञप्ति के अनुसार, छात्रों को अपने परिणाम डाउनलोड करने के लिए निम्नलिखित प्रक्रियाओं का पालन करना होगा:

  1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट polycet.sbtet.telangana.gov.in पर जाएं।
  2. यहां आपको 'TS POLYCET रैंक कार्ड 2024' के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  3. इसके बाद अपने लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  4. आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  5. इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

परिणाम के बाद की प्रक्रिया

परीक्षा के परिणाम घोषित होने के बाद, छात्रों की अगली चिंता कॉलेज के चयन और प्रवेश प्रक्रिया की होती है। तेलंगाना में कई प्रतिष्ठित पॉलिटेक्निक कॉलेज हैं जहां विभिन्न कोर्सेस की पेशकश की जाती है। हर कॉलेज की अपनी कट-ऑफ सूची होती है और छात्रों को अपने रैंक के अनुसार अपनी पसंद के कॉलेज में आवेदन करना होता है।

अधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी

अधिकारिक वेबसाइट पर छात्रों को विस्तृत जानकारी मिलेगी। यहां पर एडमिशन प्रक्रिया, काउंसलिंग की तारीखें और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया गया है। छात्रों को यह सलाह दी जाती है कि वे वेबसाइट पर नियमित रूप से जाएं और किसी भी नई सूचना को नजरअंदाज न करें।

छात्रों की प्रतिक्रियाएँ

परीक्षा परिणाम घोषित होते ही छात्रों में मिली-जुली प्रतिक्रियाएँ देखी गईं। अनेक छात्रों ने अच्छे अंकों के साथ परीक्षा पास की और वे अपने स्कोर से संतुष्ट हैं, जबकि कुछ छात्र अपने परिणाम से थोड़े निराश भी हैं। हालांकि, यह परीक्षा छात्रों के भविष्य की दिशा निर्धारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

अगले महत्वपूर्ण कदम

परीक्षा परिणाम के बाद छात्रों को यह समझना आवश्यक है कि उनके चुने हुए कोर्स में किस प्रकार की संभावनाएँ हैं और वे इसे कैसे अपने करियर का आधार बना सकते हैं। इंजीनियरिंग और नॉन-इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्सेस के अलावा, एग्रीकल्चरल, हार्टिकल्चरल, एनीमल हस्बेंड्री और फिशरीज कोर्सेस में भी प्रवेश के कई अच्छे अवसर हैं।

अंततः, इस परीक्षा के परिणाम छात्रों के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसलिए सभी छात्र अपने परिणाम को ध्यान में रखते हुए सही निर्णय लें और अपने करियर की दिशा निर्धारित करें। सफल छात्रों को बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं!

ऐसी ही पोस्ट आपको पसंद आ सकती है

  • TS POLYCET 2024 परिणाम घोषित: अपने रैंक कार्ड यहाँ डाउनलोड करें

    TS POLYCET 2024 परिणाम घोषित: अपने रैंक कार्ड यहाँ डाउनलोड करें

    तेलंगाना राज्य तकनीकी शिक्षा और प्रशिक्षण बोर्ड, हैदराबाद ने 3 जून, 2024 को पॉलिटेक्निक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2024 (POLYCET-2024) के परिणाम घोषित किए हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट polycet.sbtet.telangana.gov.in से अपने रैंक कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यह परीक्षा 24 मई, 2024 को इंजीनियरिंग और नॉन-इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी के डिप्लोमा कोर्सेस में प्रवेश के लिए आयोजित की गई थी।

श्रेणियाँ