टीम इंडिया की ऐतिहासिक वापसी: T20 विश्व कप विजेता का भव्य स्वागत

टीम इंडिया की ऐतिहासिक वापसी: T20 विश्व कप विजेता का भव्य स्वागत
Tarun Pareek
खेल 0 टिप्पणि
टीम इंडिया की ऐतिहासिक वापसी: T20 विश्व कप विजेता का भव्य स्वागत

टीम इंडिया का भव्य स्वागत

टीम इंडिया ने जब T20 विश्व कप 2024 जीतकर देश लौटने का निश्चय किया, तो इसका असर हर भारतीय के चेहरे पर साफ दिख रहा था। इस बार विश्व कप लौटाने में 17 साल का लंबा अंतराल पार कर लिया गया है। 4 जुलाई को, टीम इंडिया ने खुद को अपने प्रशंसकों के सामने प्रस्तुत किया और इस ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाया।

सुबह करीब 6:10 बजे, टीम इंडिया के खिलाड़ी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। ठंडा मौसम और मूसलाधार बारिश की वजह से ही ये विमान कुछ समय के लिए रुका था, परंतु खिलाड़ियों का उत्साह ताजा और प्रफुल्लित था। हवाई अड्डे पर सैकड़ों फैंस और अधिकारियों ने गर्मजोशी से टीम का स्वागत किया।

प्रधानमंत्री से मुलाकात

प्रधानमंत्री से मुलाकात

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से सीधे टीम इंडिया के सभी सदस्य आईटीसी मौर्य होटल पहुंचे। वहाँ थोड़ी देर आराम करने के बाद, उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के लिए ले जाया गया। सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री के आवास पर खिलाड़ियों का अभिनंदन हुआ।

प्रधानमंत्री मोदी ने टीम इंडिया को उनकी शानदार जीत पर बधाई दी और खिलाड़ियों के साथ समय बिताया। उन्होंने कहा, 'यह जीत पूरे देश के लिए गर्व का पल है और हमारी युवा पीढ़ी को प्रेरणा देती है।' टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रधानमंत्री को यह कहते हुए धन्यवाद दिया कि उनकी प्रेरक बातें खिलाड़ियों के लिए हमेशा प्रेरणादायक साबित हुई हैं।

मुंबई में विजय परेड

मुंबई में विजय परेड

प्रधानमंत्री से मिलने के बाद, टीम इंडिया ने अपनी अगली मंजिल मुंबई का रुख किया। मुंबई में उनका स्वागत और भी भव्य था। खिलाड़ियों ने एक खुली बस में वानखेड़े स्टेडियम तक के सफर में हिस्सा लिया, जहां प्रशंसकों की भीड़ ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

वंखेड़े स्टेडियम में समारोह

वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित समारोह में, खिलाड़ियों ने अपनी भावनाओं को साझा किया। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, और सूर्यकुमार यादव ने अपने विचार व्यक्त किए।

रोहित शर्मा ने कहा, 'यह जीत हमारे लिए और पूरे देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। टीम के सभी सदस्यों ने मिलकर हार्डवर्क किया है और इसका नतीजा हमारे सामने है।'

विराट कोहली की परिवार के सदस्य, विशेष रूप से उनकी बहन, ने खिलाड़ियों के पास जाकर उन्हें बधाई दी। टीम के हर खिलाड़ी ने इस खुशी के मौके पर अपने परिवार के साथ समय बिताया।

टीम की इस जीत और विजय परेड ने सभी प्रशंसकों को गर्वित किया और यह एक ऐतिहासिक पल के रूप में याद किया जाएगा। ऐसी यादें और ऐसी जीत हमारे देश को और मजबूत बनाएंगी। हम उम्मीद करते हैं कि टीम इंडिया आगे भी ऐसे ही और भी बड़ी उपलब्धियाँ हासिल करती रहेगी।

विजयी खिलाड़ियों का अभिनंदन

विजयी खिलाड़ियों का अभिनंदन

टीम इंडिया के खिलाड़ियों को इस ऐतिहासिक जीत के लिए विशेष अभिनंदन किया गया। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी टीम के सदस्यों को सराहते हुए कहा कि, 'आप सभी ने कठिन परिस्थितियों में धैर्य और साहस दिखाया है, जो वास्तव में सराहनीय है।'

टीम का बारबाडोस में तूफान के कारण कुछ दिनों तक रुक जाना, और फिर भी हिम्मत ना हारते हुए भारत लौटना और जीत की खुशी साझा करना एक प्रशंसनीय कदम था।

यह रोमांचित और प्रेरणादायक यात्रा केवल खिलाड़ियों के लिए ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए गर्व का विषय है।

ऐसी ही पोस्ट आपको पसंद आ सकती है

  • टीम इंडिया की ऐतिहासिक वापसी: T20 विश्व कप विजेता का भव्य स्वागत

    टीम इंडिया की ऐतिहासिक वापसी: T20 विश्व कप विजेता का भव्य स्वागत

    टीम इंडिया, जिनके कप्तान रोहित शर्मा हैं, ने टी20 विश्व कप 2024 जीत कर देश का नाम रोशन किया। 4 जुलाई को टीम दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद, टीम मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में विजय परेड में भाग लेने गई। यह जीत टीम के लिए और भारत के लिए एक ऐतिहासिक पल था।